अर्थशास्त्र : बिजनेस : मैनेजमेंट - Top 50 Global Brands
ब्रांड मूल्य (वैल्यू) वह परम मुद्रा (अल्टीमेट करेंसी) है, जिसके लिए कंपनियाँ तरसती हैं। मूल्यवान ब्रांड न केवल अपनी माँग को बढ़ाता है, बल्कि संबंधित कंपनी की ‘मूल्य-निर्धारण शक्ति’ (प्राइसिंग पावर) को भी। इस पुस्तक में सर्वाधिक लोकप्रिय अमेरिकी व्यावसायिक पत्रिका ‘फोर्ब्स’ द्वारा प्रतिवर्ष जारी की जानेवाली विश्व के 100 सबसे मूल्यवान ब्रांडों की सूची में से 50 श्रेष्ठतम ब्रांड को शामिल किया गया है। तुलनात्मक अध्ययन के लिए फोर्ब्स के साथ-साथ बहुराष्ट्रीय विज्ञापन व जनसंपर्क प्रतिष्ठान ऑम्नीकॉम समूह की सहयोगी कंपनी इंटरब्रांड के वार्षिक मूल्यांकन का भी उल्लेख किया गया है।
मई 2017 में जारी फोर्ब्स पत्रिका की नवीनतम सूची में 170 अरब डॉलर ब्रांड-मूल्य व 214.2 अरब डॉलर ब्रांड-राजस्व के साथ एप्पल लगातार सातवें वर्ष विश्व के सबसे मूल्यवान ब्रांड के स्थान पर बना हुआ था।
गूगल, माइक्रोसॉफ्ट, एप्पल, फेसबुक, टोयोटा आदि के बारे में प्रामाणिक जानकारियाँ पाठकों को न केवल प्रेरित करेंगी, अपितु व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को भी उत्कृष्ट गुणवत्ता के आधार पर मार्किट में शीर्ष स्थान पाने के लिए उद्यत करेंगी।अनुक्रम
भूमिका—7 26. जिलेट—119
1. एप्पल—13 27. मार्लबोरो—122
2. माइक्रोसॉफ्ट —23 28. सैप—125
3. गूगल —27 29. पेप्सी—129
4. कोका-कोला—33 30. वीसा—134
5. आई.बी.एम. —38 31. नेस्कैफे —137
6. मैकडोनॉल्ड्स—44 32. इ.एस.पी.एन. —139
7. सैमसंग इलेट्रॉनिस—51 33. एच एंड एम—142
8. टोयोटा—55 34. लोरियल—145
9. जी.ई. (जनरल इलेक्टिक)—60 35. हेवलेट-पैकर्ड—149
10. फेसबुक —64 36. एच.एस.बी.सी. 153
11. डिज्नी—67 37. होम डिपो—156
12. ए.टी. एंड टी. —72 38. फ्रिटो-ले—159
13. अमेजन.कॉम —76 39. ऑडी—161
14. लुइस बुइटन —80 40. यू.पी.एस. 164
15. सिस्को —84 41. फोर्ड—167
16. बी.एम.डल्यू. 87 42. गुची—170
17. ओरेकल—91 43. नेस्ले—172
18. नाइके —95 44. एसेंचर—175
19. इंटेल —98 45. इकेया—178
20. वॉल-मार्ट—101 46. सीमेंस—181
21. वेरिजोन—104 47. वेल्स फार्गो—184
22. अमेरिकन एसप्रेस—107 48. फॉस—187
23. होंडा —110 49. पैंपर्स—191
24. मर्सिडीज बेंज —114 50. इबे—193
25. बडवेइजर—117 परिशिष्ट—196
अर्थशास्त्र : बिजनेस : मैनेजमेंट - Top 50 Global Brands
Top 50 Global Brands - by - Prabhat Prakashan
Top 50 Global Brands - ब्रांड मूल्य (वैल्यू) वह परम मुद्रा (अल्टीमेट करेंसी) है, जिसके लिए कंपनियाँ तरसती हैं। मूल्यवान ब्रांड न केवल अपनी माँग को बढ़ाता है, बल्कि संबंधित कंपनी की ‘मूल्य-निर्धारण शक्ति’ (प्राइसिंग पावर) को भी। इस पुस्तक में सर्वाधिक लोकप्रिय अमेरिकी व्यावसायिक पत्रिका ‘फोर्ब्स’ द्वारा प्रतिवर्ष जारी की जानेवाली विश्व के 100 सबसे मूल्यवान ब्रांडों की सूची में से 50 श्रेष्ठतम ब्रांड को शामिल किया गया है। तुलनात्मक अध्ययन के लिए फोर्ब्स के साथ-साथ बहुराष्ट्रीय विज्ञापन व जनसंपर्क प्रतिष्ठान ऑम्नीकॉम समूह की सहयोगी कंपनी इंटरब्रांड के वार्षिक मूल्यांकन का भी उल्लेख किया गया है। मई 2017 में जारी फोर्ब्स पत्रिका की नवीनतम सूची में 170 अरब डॉलर ब्रांड-मूल्य व 214.
- Stock: 10
- Model: PP475
- Weight: 250.00g
- Dimensions: 18.00cm x 12.00cm x 2.00cm
- SKU: PP475
- ISBN: 9789386054470
- ISBN: 9789386054470
- Total Pages: 200
- Edition: Edition First
- Book Language: Hindi
- Available Book Formats: Hard Cover
- Year: 2018
₹ 400.00
Ex Tax: ₹ 400.00